Sunday, October 02, 2016

Dr. Ashok Tanwar, joins Protest held against desecration of Bansivatt Mandir

Dr. Ashok Tanwar, joins Protest held against desecration of Bansivatt Mandir Sirsa
SIRSA NEWS 
02 October, 2016
Pictures and Videos: GS Mann, Amar Singh
Dr. Ashok Tanwar, president HPCC joins Protest held against desecration of Bansivatt Mandir Sirsa.
He spoke about recent MC Elections held in Sirsa, about Swach Bharat- Swach Sirsa project. Speaks against ASP Sirsa against his comments against Dalits, he said instead of punishing the ARO, who is accused of entering the Mandir with shoes, and in an inebriated condition, false criminal charges were slapped against Hoshiyari Lal Sharma and about 60 others. He said that if these false charges are not removed than Congress will resort to more protests and road blockades. He said that PM Modi and CM Khattar has done nothing till date and are only taking credit of what the Congress has initiated earlier.
- कांग्रेस ने शहर में निकाला रोष मार्च।
-एआरओ को बंधक बनाने के आरोप में दर्ज मामले पर जताया विरोध।
-कांग्रेस नेता होशियारी शर्मा सहित 60 पर दर्ज हुआ है मामला।
-भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी।
-कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर भी रहे प्रदर्शन में शामिल।
-नगर परिषद चुनाव के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर दर्ज मुकद्दमे वापिस लेने की उठाई मांग।
-सरकार की शह पर किया गया झूठा मुकद्दमा दर्ज: तंवर।
-एक सप्ताह का दिया अल्टीमेटम।
-मुकद्दमें नहीं लिए वापिस तो होगा बड़ा आंदोलन।

एआरओ को कथित रूप से बंधक बनाने को लेकर कांग्रेस  नेता होशियारी लाल शर्मा, उनके पुत्र राजकुमार शर्मा व 60 अन्य के खिलाफ दर्ज मुकदमे के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उत्तर आएं हैं।  कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर की अगुवाई में शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं ने  शहर में रोष मार्च निकाला और सरकार विरोधी नारे लगाए। यह रोष मार्च मुख्य बाजारों से होता हुआ लाल बत्ती चौक पर पहुंचा, जहां राज्यपाल के नाम नगराधीश को ज्ञापन सौंपकर मुकदमे को तत्काल प्रभाव से रद्द करने की मांग की गई।  इसके अलावा ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि गत 24 सितंबर को ही वार्ड नंबर 2 में कांग्रेस के दलित कार्यकर्ता सतनाम सिंह व अमरजीत सिंह पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा तेजधार हथियारों से हमला किया गया। इसकी शिकायत देने के बावजूद हमलावरों के खिलाफ बजाय कोई कार्रवाई करने के दलितों के खिलाफ अधिकारियों द्वारा अशोभनीय भाषा का प्रयोग किया गया, जिससे भाजपा का दलित विरोधी रवैया सामने आया है। ज्ञापन में राज्यपाल से दलितों पर कातिलाना हमला करने के आरोपियों पर भी सख्त कार्रवाई की मांग की गई।

इससे पहले कांग्रेस भवन में पार्टी कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा व आरएसएस मिलकर सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। कांग्रेस के लोगों पर झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमले किए जा रहे हैं। तंवर ने कहा कि भाजपा की हर ज्यादती का कांग्रेस मुंहतोड़ जवाब देगी और अगर एक सप्ताह तक मुकदमा वापस न लिया गया तो कांग्रेस प्रदेश स्तर पर जोरदार आंदोलन छेड़ देगी जिसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद चुनाव से एक दिन पहले 24 सितंबर की रात को एआरओ कंवल सिंह यादव शराब के नशे में अपने सहयोगी कर्मचारियों सहित कथित जांच के नाम पर मोहल्ला जंडवाला स्थित बंसीवट मंदिर में जबरन घुस आए और धार्मिक स्थल की मर्यादाओं को तार-तार कर दिया। इस तथाकथित जांच के बाद पुलिस अधिकारी ने लिखित में यह दिया कि मंदिर परिसर में कोई आपत्तिजनक वस्तु प्राप्त नहीं हुई। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि एआरओ कंवल सिंह के अमर्यादित व्यवहार को लेकर क्षेत्र के लोगों में भारी आक्रोश को देखते हुए मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने यादव के खिलाफ लिखित में कार्रवाई करने की अनुशंसा की, परंतु आज तक उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके विपरीत भाजपा सरकार के इशारे पर पार्टी के वरिष्ठ नेता होशियारी लाल शर्मा, उनके पुत्र राजकुमार शर्मा व 60 अन्य लोगों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने का झूठा व मनघड़ंत मुकदमा दायर कर तानाशाही रवैये का परिचय दिया गया।


अशोक तंवर ने कहा कि भाजपा सरकार बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है। जनता सरकार की असलियत को जान चुकी है। डॉ. अशोक तंवर ने सरकार को चेतावनी दी कि यदि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न की गई और कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दर्ज केस को रद्द न किया गया तो पार्टी बड़े स्तर पर आंदोलन शुरू कर देगी।   इस ज्ञापन में मांग की गई कि उक्त प्रकरण की सही जांच करके कंवल सिंह यादव के खिलाफ धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करने के आरोप में कानूनी कार्रवाई की जाए और कांग्रेस नेताओं पर दर्ज झूठे मुकदमे को तुरंत रद्द किया जाए।

No comments: