Wednesday, May 27, 2015


Jagdish Chopra enlists BJP Govt achievements of last 1 year.
SIRSA NEWS 
27 May, 2015
Pictures and Videos: Amar Singh Jyani, GS Mann, Background Music: Murari Verma.

Adv Jagdish Chopra, Political advisor to Sh ML Khattar, Chief Minister Haryana, addressed a press conference at PWD rest house today.
He enlisted the numerous achievements of BJP Govt led by PM Modi. Mr Chopra also highlighted similar efforts being initiated in Haryana since the formation of BJP Govt in Haryana in October last.

Mr Chopra said that corruption is still there but 1st time a serious effort has begun in Haryana in the leadership of Sh Manohar Lal Khattar CM Haryana to eradicate this evil. He mentioned that online registration of land record has reduced corruption in revenue department to lowest ever level.
He highlighted 'Beti Bachao-Beti Padhao' program, Launch of DD Kisan TV channel, and also added that Haryana has offered highest in India comepnsation to farmers for the recent crop loss in wheat due to inclement weather. He added that every single seed of wheat was procured in Haryana without any question of quality etc. 

Related VIDEO Soon

In HINDI:
सिरसा, 27 मई।     हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के राजनीतिक सलाहकार श्री जगदीश चोपड़ा ने आज स्थानीय पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में एक पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित किया।

    उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि केन्द्र में बीजेपी की सरकार को बने एक वर्ष हो गया है तथा हरियाणा में बीजेपी की सरकार बने लगभग सात माह हो गए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी के जितने भी प्रमुख कार्यकर्ता है वे आज और कल पूरे देश में केन्द्र सरकार द्वारा लागू की गई नीतियों और कार्यक्रमों का संदेश गांव-गांव तक पहुंचाने का कार्य करेंगे। इसी प्रकार जिन प्रदेशों में बीजेपी की सरकारें हैं उन प्रदेशों में भी सरकार द्वारा लागू की गई नीतियों व कार्यक्रमों के संदेश लोगों को देंगे ताकि अधिक से अधिक लोग फायदा उठा सके। उन्होंने कहा कि पिछले 67 वर्षों में पूरे भारत वर्ष में भ्रष्टाचार का बोल बाला रहा है। लेकिन देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सार्वजनिक रुप से देश से भ्रष्टाचार को खत्म करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि यदि भ्रष्टाचार से निजात मिल जाए तो भारत दुनिया का एक नम्बर का देश बन सकता है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने भ्रष्टाचार को पैदा, पौषित व पल्लिवत किया तथा ओर अधिक बढ़ाया। यही कारण है कि देश तरक्की नहीं कर सका। उन्होंने कहा कि केन्द्र में भाजपा की सरकार बने आज 366 दिन हो गए हैं। कोई भी विपक्षी दल देश व प्रदेश के बारे में उंगली नहीं उठा सकते क्योंकि देश व प्रदेश में किसी प्रकार का कोई घोटाला व स्कैंडल नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार की सोच है कि हम भ्रष्टाचार के विरुद्ध जीरो टोलरैंस करेंगे। उन्होंने कहा कि देश को इस भ्रष्टाचार रुपी अभिशाप से मुक्त करना है। इसके लिए कोई भी राजनेता, अधिकारी व अन्य व्यक्ति भ्रष्टाचार में संलिप्त पाया जाता है तो उसके विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही करने में कोई संकोच नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र की सरकार ने पहला निर्णय कालाधन व भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए लिया। इसी कारण केन्द्र सरकार ने एसआईटी का गठन किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार का एक ही उद्देश्य है कि  गरीब व वंचित लोगों को जीवन की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो, जो पिछले 68 वर्षों से नहीं मिल पा रही है। पिछली सरकारों का उद्देश्य लूटखसूट मचाने का था जबकि वर्तमान सरकार का एक ही उद्देश्य है कि गरीबों का उत्थान हो। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबों के उत्थान के लिए प्रधानमंत्री जनधन योजना लागू की है जिसके तहत जीरो बेलैंस पर लोगों के खाते खोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस देश का आम आदमी देश के प्रति दायित्व को समझे और जनधन योजना का लाभ आम आदमी को मिल सके। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार समाज व देश के प्रति समर्पित है और नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में अपने देश की अर्थव्यवस्था में सुधार हुआ है। मोदी जी की सोच है कि देश गांवों में बसता है, किसानों के लिए आदर्श ग्राम योजना के तहत गांवों में सभी सुविधाएं मिले। उन्होंने कहा कि आदर्श ग्राम योजना के तहत विधायकों, सांसदों व कॉर्पोरेट समूह को भी शामिल किया जाएगा ताकि अधिक से अधिक गांवों का विकास हो। उन्होंने कहा कि किसानों की भलाई के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसान चैनल की शुरूआत की। इस चैनल में किसानों की खेती के तौर तरीके दर्शाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त केन्द्र सरकार ने किसानों की कृषि भूमि के लिए भूमि स्वास्थ्य कार्ड बनाने का निर्णय लिया है जिसमें भूमि के गुणों व मिट्टी की उर्वरता का पूरा विवरण दर्शाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यूरिया खाद के प्रयोग के लिए नीम कोटिड यूरिया का निर्माण किया जा रहा है ताकि कम खर्च में अधिक पैदावार हो सके।

    श्री चोपड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का शुभारंभ हरियाणा से किया था तथा आज जगह-जगह इस जागरूकता अभियान के द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है जिसके सकारात्मक परिणाम आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हरियाणा में ओलावृष्टि व भारी बरसात से काफी नुकसान हुआ। किसान हितैषी सरकार ने 15 दिनों के अन्दर-अन्दर विशेष गिरदावरी करवा कर प्रभावित किसानों को गेहूं की फसल के लिए 12 हजार रुपये प्र्रति एकड़ के हिसाब से पूरे प्रदेश में लगभग 2 हजार करोड़ रुपये का मुआवजा प्रदान किया तथा किसानों की गेहूं की फसल का एक-एक दाना सरकार द्वारा खरीदा गया। इसके अतिरिक्त 2013-14 में हरियाणा में ओलावृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई के लिए वर्तमान राज्य सरकार ने 244 करोड़ रुपये की राशि मुआवजे के तौर पर किसानों को प्रदान की। भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए ई-रजिस्ट्रेशन प्रणाली शुरू की गई तथा हर माह की 12 व 26 तारिख को भूमि का इंतकाल दर्ज करने का समय निश्चित किया है ताकि कोई इंतकाल पैंडिग न रहे। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त 163 सेवाओं के लिए अधिकारियों की जिम्मेवारी व समय सीमा तय की है। यदि कोई अधिकारी समय सीमा में कार्य न करेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में प्रदेश सकार द्वारा 43 हजार सरकारी नौकरियों की भर्ती की जाएगी और ये भर्तियां मैरिट के आधार पर की जाएगी। उन्होंने बिजली के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि जिस गांव में बिजली की चोरी 25 प्रतिशत से कम है तथा बिलों की अदायगी 75 प्रतिशत से ज्यादा है उस गांव को 24 घंटे बिजली देने का प्रावधान किया गया है। 
    इस अवसर पर उनके साथ पूर्व मंत्री श्री जगदीश नेहरा, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री अमीर चंद मैहता, पूर्व अध्यक्ष श्री गुरदेव सिंह राही, श्री यतिन्द्र सिंह एडवोकेट, श्री शीशपाल कम्बोज, श्री सतपाल मैहता, श्रीमति रेणू शर्मा, श्री अमन चोपड़ा, श्री राजबीर गोदारा, डा. वेद बैनिवाल, श्री रोहताश जांगड़ा, श्री नीतिश महेन्द्रु, श्री हनुमान कुड्डु, श्री तरुन गुलहाटी, प्रदीप रातुसरिया, श्री रत्नलाल बामणिया, श्रीमति जवविन्द्र पाल पिंकी, श्रीमति लखविन्द्र कौर भोली, श्री हितेेष खुराणा, श्री जोगिन्द्र सोनी, श्री अमित मैहता, श्री अंगे्रज सिंह सहित भारतीय जनता पार्टी के अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

No comments: