Saturday, April 22, 2017

Advocates Protest against proposed amendments in Advocates Act

Advocates Protest against proposed amendments in Advocates Act 2017
SIRSA NEWS 
22 April, 2017
Pictures and Videos: GS Mann, Amar S Jyani
Watch Video: Sirsa and Ellenabad Advocates Protest Against proposed amendments in Advocates Act.

Advocates led by DBA President GurRattan Pal Singh Kingra later submitted a memorandum to city magistrate for forwarding to Union Government
HINDI:
सिरसा - Distt Bar Association के वकीलों ने किया वर्क सस्पेंड ।
- अधिवक्ता अधिनियम 2017 का कर रहे है विरोध।
-भारत सरकार से माँग-लॉ कमीशन की सिफारिशों को रद्द करे सरकार।
-अपनी माँग के समर्थन में प्रशासन को  सौंपा ज्ञापन।
-वकीलों का आरोप, वकीलों को दबाने की कोशिस कर रही है सरकार।
-नई सिफारिशें वकील के पेशे की विश्वशनियता पर है प्रहार।

अधिवक्ता अधिनियम 2017 को लेकर भारतीय विधि आयोग द्वारा की गई सिफारशों के विरोध  में आज प्रदेश भर में वकीलों ने वर्क ससपेंड रखा। इसी कड़ी में आज सिरसा बार कौंसिल द्वारा भी वर्क ससपेंड रखा और  भारतीय विधि आयोग की सिफारशों के खिलाफ रोष जताया। बार कौंसिल के सदस्यों ने अधिवक्ता अधिनियम को रद्द करने व भारतीय विधि आयोग की सिफारशों को लागु ना किये जाने की माँग को लेकर  नगराधीश को राजयपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

Interview: सिरसा बार कौंसिल के अध्यक्ष गुर रतनपाल सिंह किंगरे ने कहा कि भारत सरकार विधि आयोग की तुगलकी सिफारशें लागु कर वकीलों की आवाज को दबाना चाहते है।  उन्होंने बताया कि इन सिफारशों के मुताबिक अधिवक्ता अधिनियम 2017 लागु होने के बाद केंद्र व प्रदेश स्तर पर वकीलों के कामकाज को प्रभावित कर उन्हें कर्मचारी की तरह जजों के अधीन कर दिया जायेगा जिसका बार कौंसिल द्वारा विरोध किया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि सरकार वकील के पेशे की विश्वनीयता को सम्मापत करना चाहती है। उन्होंने कहा कि इस अधिनियम के जरिये नॉन एडवोकेट सदस्यों को बार कौंसिल में बैक डोर से शामिल कर वकीलों के हितों को नुकसान पहुँचाया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि इसके विरोश में आगामी 02 मई को दिल्ली में प्रदर्शन किया जायेगा और अगर जरूरत पड़ी तो जेल भरो आंदोलन भी चलाया जायेगा।

Interview गुर रत्तनपाल किंगरे , Distt Bar Association अध्यक्ष , सिरसा।

No comments: